Samantar Web Series Review, Ratings, Story, Cast | MX Original

Samantar Web Series 


Samantar Web Series

Samantar Web Series  Cast and Crew

  • Director : Satish Rajwade
  • Main Cast : Swapnil Joshi, Tejaswini Pandit

Samantar Web Series Info

Genre : Thriller
Language : Hindi, Marathi, Tamil, Telugu
Ratings ⭐ : 7.9/10

Samantar Web Series Story


समांतर originally एक मराठी शो है लेकिन आप इसको हिंदी में भी देख सकते हैं। बस MX Player पर चाहिए और शो को 100% free मैं देख लीजिए। सिर्फ time की कुर्बानी देनी है आपकी Pocket को नुकसान बिल्कुल नहीं होगा।

Show मैं Total 10 episode है जोकि 18 से 20 मिनट लंबे हैं तो सिर्फ 3 घंटे के अंदर ही अंदर आप पूरी Samantar Web Series को निपटा सकते हो।


Series की कहानी कुमार नाम के एक failure इंसान के ऊपर लिखी गई है। Faliure इसलिए क्योंकि यह खुद को बुरी किस्मत का राजा मानते हैं। एक तरफ जिंदगी की मार पड़ रही है तो दूसरी तरफ यह अपने घर वालों को खुश ना रख पाने की वजह से अंदर ही अंदर मानसिक लड़ाई लड़ते रहते हैं। उसके ऊपर से कुमार दिल और दिमाग दोनों से खुद को नास्तिक मानते हैं और भगवान के होने पर इनको जरा सा भी यकीन नहीं है। लेकिन जब मुसीबतों के पहाड़ खड़े होने लगते हैं तो यह सब कुछ भूल कर भगवान की मदद लेने का मन बनाते हैं। ऐसे में इनका सहारा बनकर प्रकट होते हैं एक गुरुजी जो लोगों का हाथ पढ़कर उनके भविष्य की पूरी जानकारी देने की गारंटी देते हैं और जिंदगी में आने वाली सारी problems को भगाने का वादा भी करते हैं।

Story में Twist आता है जब गुरुजी कुमार को बताते हैं कि उसके हाथ को पहले भी पढ़ चुके हैं जिसको वह अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती मानते हैं। इसलिए वह कुमार को भविष्य बताने से मना कर देते हैं। लेकिन कुमार तो नास्तिक है, इससे पहले गुरुजी तो क्या उसने इससे पहले मंदिर मैं तक कदम भी नहीं रखा।

यहां पर कहानी में Entry होती है सुदर्शन चक्रपाणि नाम के mysterious character की जो गुरु जी के हिसाब से कुमार का समांतर है। यानी जो सुदर्शन का past था वह कुमार का future बनने वाला है। जो गलतियां सुदर्शन अपनी जिंदगी में पहले ही कर चुका है आगे चलकर भविष्य में कुमार भी हुबहू उन्हीं गलतियों को जरूर दोहराएगा । मतलब गुरुजी की बात माने तो एक ही समय मैं इस दुनिया में एक जैसे दो लोग मौजूद हैं जो एक दूसरे के हाथों की रेखा से जुड़े हुए हैं। लेकिन कुमार तो गुरुजी के सामने खड़े हैं तो फिर यह सुदर्शन चक्रपाणि कहां है?

यहां से Samantar Web Series में साए की तलाश शुरू हो जाती है जिसकी पहचान के साथ कुमार का पूरा Future दाऊ पर लगा हुआ है। 

Questions Arises
क्या सच में इंसान अपना भविष्य control कर सकता है या फिर किस्मत के खेल के साथ छेड़छाड़ करना कुमार को भारी पड़ सकता है? 
और सबसे बड़ा सवाल, क्या वाकई में इस दुनिया में सुदर्शन चक्रपाणि नाम का कोई इंसान है या सिर्फ गुरुजी की चाल है कुमार के दिमाग के साथ खेलने के लिए?
इन सभी सवालों के जवाब देने का काम करती है Web Series Samantar

देखो Samantar Web Series की सबसे बड़ी ताकत है इसकी Story जिसके बारे में ना तो आपने पहले कभी सुना होगा और ना ही कभी कुछ देखा होगा।

Show को पूरी Family के साथ देखिए और उसके मजे लीजिए। 3 घंटे में Samantar Web Series पूरा खत्म हो जाएगा।



Review मैं कुछ पसंद आया हूं या कुछ शिकायत करनी हो तो नीचे दिए गए Comment box मैं लिखकर भेज दे।

Categories:
Similar Movies

0 Comments:

Please do not enter any spam link in the Comment Box